Breaking News
Home 25 क्रिकेट 25 IND vs WI LIVE: वेस्टइंडीज को दूसरा झटका, कुलदीप यादव को मिला विकेट

IND vs WI LIVE: वेस्टइंडीज को दूसरा झटका, कुलदीप यादव को मिला विकेट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 2 विकेट गंवा कर 52 रन बना लिए हैं. शिमरोन हेटमेयर (0 रन) और शाई होप (14 रन) क्रीज पर हैं. अपना डेब्यू मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर डेढ ओवर फेंकने के बाद ही चोटिल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

LIVE स्कोरकार्ड

वेस्टइंडीज ने भारत को दी पहले गेंदबाजी

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और भारत को गेंदबाजी दी है. टीम इंडिया की तरफ से शार्दुल ठाकुर अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे. शार्दुल ठाकुर को मोहम्मद शमी की जगह शामिल किया गया है. ठाकुर भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गए हैं. शमी को आराम दिया गया है.

पहले टेस्ट मैच में चोट के कारण टीम से बाहर रहे वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान जेसन होल्डर टीम में वापस आ गए हैं. कीमो पॉल को बाहर जाना पड़ा है. वहीं शेरमन लुइस के स्थान पर जोमेल वारीकेन को अंतिम-11 में जगह मिली है.

राजकोट टेस्ट में एकतरफा प्रदर्शन कर तीन दिन में मैच जीतने वाली भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है. इसमें कोई शक नहीं है कि टेस्ट की नंबर-1 टीम इस मैच में भी अपनी बादशाहत जारी रखना चाहेगी. इंग्लैंड में हार के बाद भारत के लिए यह सीरीज आॅस्ट्रेलिया दौरे से पहले खोए हुए आत्मविश्वास को हासिल करने का काम करेगी.

टीम इंडिया

पृथ्वी शॉ ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी जगह पक्की कर ली है. यह भी तय माना जा रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी इसी जिम्मेदारी के साथ मैदान पर उतरेंगे, लेकिन उनका साझेदार कौना होगा वो काफी हद तक इस मैच पर निर्भर करता है.

राजकोट में पृथ्वी के साथ पारी की शुरुआत करने वाले लोकेश राहुल पर टीम से बाहर जाने की तलवार लटक रही है. अगर वह इस मैच में बल्ले का दम नहीं दिखा पाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वह बाहर भी हो सकते हैं. राहुल के लिए इस लिहाज से यह मैच करियर बचाने का सवाल है.

सिर्फ राहुल ही नहीं. टेस्ट टीम के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे के लिए यह मैच काफी मायने रखता है. हालांकि पहले मैच में उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे लेकिन क्या वह अपनी लय बरकरार रख पाते हैं इस पर टीम प्रबंधन की निगाहें होंगी.

वेस्टइंडीज

वहीं वेस्टइंडीज के लिए इस मैच में अच्छी खबर आई है. टीम के नियमित कप्तान जेसन होल्डर पूरी तरह से फिट हैं और मैच के लिए तैयार हैं. होल्डर को राजकोट टेस्ट से पहले टखने में चोट लग गई थी इसलिए टीम की कप्तानी का भार क्रैग ब्रैथवेट पर आ गया था.

वहीं दादी के देहांत के कारण पहले मैच से बाहर रहे केमर रोच की भी टीम में वापसी हो गई है. ब्रैथवेट के ऊपर टीम की बल्लेबाजी का भार होगा. कीरोन पाॅवेल ने पहले मैच की दूसरी पारी में तो रोस्टन चेज ने पहली पारी में अर्धशथक जड़े थे, लेकिन इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज टीम में योगदान नहीं दे सका था.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*