Breaking News
Home 25 उत्तर प्रदेश 25 BHU घटना साजिश, असामाजिक तत्वों की भूमिका पता चलीः योगी

BHU घटना साजिश, असामाजिक तत्वों की भूमिका पता चलीः योगी

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में हाल में हुई हिंसक घटना को साजिश बताते हुए आज कहा कि मामले की शुरूआती जांच से असामाजिक तत्त्वों की भूमिका सामने आई है। योगी ने कहा, ‘‘काशी हिंदू विश्वविद्यालय में जो घटना हुई वह एक साजिश का परिणाम थी और शुरूआती जांच में इसमें असामाजिक तत्वों की भूमिका सामने आई है।’’ उन्होंने कहा कि अराजकता फैलाने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा।

विश्वविद्यालय में हो रहे घटनाक्रम की कवरेज करने गए पत्रकारों पर हुई लाठीचार्ज की घटना के सम्बंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतिम जाँच रिपोर्ट मिलते ही दोषियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि बीएचयू प्रकरण संवेदनशील है। छात्राओं की समस्याओं के समाधान के लिए प्राक्टोरियल बोर्ड को अपना काम करना चाहिए था। योगी ने राज्य और केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपतियों से विद्यार्थियों के साथ संवाद स्थापित करने की सलाह दी।
विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है लेकिन विपक्ष मात्र अनर्गल प्रलाप कर रहा है। मालूम हो कि राज्य सरकार ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हाल में छेड़छाड़ के विरोध में छात्राओं के प्रदर्शन और उन पर लाठी चार्ज समेत संपूर्ण प्रकरण की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिए हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*