Breaking News
Home 25 स्वास्थ्य 25 पहलू खान का बेटा चार्जशीट के खिलाफ करेगा अपील, कहा- हमारे बयान की हुई अनदेखी

पहलू खान का बेटा चार्जशीट के खिलाफ करेगा अपील, कहा- हमारे बयान की हुई अनदेखी

राजस्थान के अलवर में 55 साल के डेयरी किसान को अप्रैल 2017 में भीड़ ने गो तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर मार दिया था। अब उसका बेटा और एक रिश्तेदार अदालत का रुख करेंगे और मृतक के खिलाफ दाखिल चार्जशीट को रद्द करने की मांग करेंगे। इस चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि खान एक गो तस्कर था।परिवार का कहना है कि पहलू खान की जब पीट-पीटकर हत्या की गई उस समय वह हरियाणा में मवेशियों को नहीं ले जा रहे थे। उनके वकील कासिम खान ने कहा कि उन्होंने जुलाई 2017 में इस संबंध में राजस्थान पुलिस को एक बयान दिया गया था जिसे नजरअंदाज किया गया। चार लोग जिसमें पहलू खान के बेटे इरशाद और आरिफ शामिल हैं उनपर गोवंश के अवैध परिवाहन का आरोप लगाया गया।

राजस्थान पुलिस ने पहलू खान, इरशाद (25), आरिफ (22) और खान मोहम्मद (55) के खिलाफ राजस्थान गोजातीय पशु (वध पर प्रतिबंध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात का विनियमन) अधिनियम, 1995 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

30 दिसंबर, 2018 को अलवर पुलिस ने अपनी जांच पूरी की और इरशाद और आरिफ पर गो तस्करी का आरोप लगाया। अदालत ने 29 मई को आरोप पत्र पर संज्ञान लिया। कासिम खान ने कहा कि यह मामला गलत है। उन्होंने कहा, ‘उन्होंने एक साप्ताहिक बाजार से मवेशी खरीदे और जयपुर नगर निगम से रवन्ना (पावती रसीद) प्राप्त की। वह उन्हें एक पिकअप पर लादकर ले जा रहे थे क्योंकि उनके पास वैध दस्तावेज थे।’

अलवर पुलिस अधीक्षक देशमुख पारिस अनिल ने कहा कि मामले की फाइल अदालत के पास है और उन्हें किसी भी बयान के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वहीं पहलू खान के खिलाफ राजस्थान पुलिस द्वारा चार्जशीट दाखिल किए जाने से नाराज असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिमों से अपील की है कि वह कांग्रेस का समर्थन न करें।

उन्होंने कहा, ‘यह कांग्रेस का दोहरा चरित्र है। जब पहलू खान पर हमला हुआ था उस समय कांग्रेस ने इसकी निंदा की थी। यह अशोक गहलोत सरकार द्वारा किया गया निंदनीय कार्य है। मैं राजस्थान के मुस्लिमों से अनुरोध करता हूं कि वह कांग्रेस का समर्थन करना बंद करे जिसने हमेशा आपको धोखा दिया है।’

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*