Breaking News
Home 25 खबरें 25 दूसरा विमान हादसा टला, बाल-बाल बचे 124 यात्री, पटना में हुई आपात लैंडिंग !

दूसरा विमान हादसा टला, बाल-बाल बचे 124 यात्री, पटना में हुई आपात लैंडिंग !

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में चार्टर्ड विमान क्रैश होने के बाद गुरुवार को ही दूसरा बड़ा विमान हादसा टल गया. एयर इंडिया का एक विमान आसमान में पक्षी से टकरा गया, जिसके चलते इसकी आपातकाल लैंडिंग करनी पड़ी.

एयर इंडिया के इस विमान में 124 लोग सवार थे. यह घटना उस समय की है, जब यह विमान दिल्ली आ रहा था. फिलहाल इस विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रह

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें दिल्ली आने वाले अन्य विमानों पर बैठाया जा रहा है. विमान एएल 410 ने पटना के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे से 12.40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के कुछ समय बाद इससे एक पक्षी टकरा गया और विमान पटना लौट गया.

उन्होंने बताया कि इंजीनियर विमान का निरीक्षण कर रहे हैं. इससे पहले गुरुवार दोपहर करीब 01:12 बजे मुंबई के रिहायशी इलाके सर्वोदय नगर में एक चार्टर्ड विमान क्रैश हो गया था. विमान में चार लोग सवार थे.

इस हादसे में एक राहगीर समेत पांच लोगों की मौत हुई. बताया जा रहा है कि विमान जिस समय क्रैश हुआ, राहगीर उस जगह से गुजर रहा था. पायलट के अलावा इस विमान में दो टेक्नीशियन बैठे थे, जिनकी मौत हुई.

मृतकों में कैप्टन पीएस राजपूत, कॉ-पायलट मारिया जुबैरी, असिस्टेंट इंजीनियर सुरभि, एयरक्राफ्ट टेक्निशियन मनीष पांडे भी शामिल हैं. ये विमान मुंबई के घाटकोपर के सर्वोदय नगर इलाके में क्रैश हुआ है. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई. इस विमान का मॉडल VT-UPZ, किंग एयर C90 है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*