Breaking News
Home 25 अमेरिका 25 ट्रम्प ने दिए स्पेस फोर्स तैयार करने के आदेश, अमेरिका इस तरह की सेना बनाने वाला पहला देश होगा

ट्रम्प ने दिए स्पेस फोर्स तैयार करने के आदेश, अमेरिका इस तरह की सेना बनाने वाला पहला देश होगा

  • वॉशिंगटन.अमेरिका अंतरिक्ष में अपना दबदबा बनाने के लिए स्पेस फोर्स का गठन करेगा। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पेंटागन को स्पेस फोर्स तैयार करने का आदेश भी दे दिया है। ट्रम्प के मुताबिक, यह फैसला अमेरिका की निजी सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है।अमेरिका इस तरह की फोर्स बनाने वाला पहला देश होगा।

    डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रीय अंतरिक्ष परिषद में कहा, “जब अमेरिका की रक्षा करने की बात आती है, तो अंतरिक्ष में केवल हमारी मौजूदगी ही काफी नहीं है। अंतरिक्ष में भी अमेरिका का दबदबा होना चाहिए। इसलिए मैंने पेंटागन को स्पेस फोर्स तैयार करने का आदेश दिया है। अमेरिका की एयरफोर्स की तरह ही स्पेस फोर्स होगी। लेकिन यह उससे अलग होगी।” ट्रम्प ने कहा, ”पूरी दुनिया की नजरें हम पर हैं, अमेरिका फिर से सम्मानित हो रहा है। स्पेस फोर्स की योजना से न सिर्फ रोजगार मिलेगा बल्कि देश के नागरिकों का हौसला भी बढ़ेगा।”

    Image result for trump directs pentagon space force

    स्पेस फोर्स अमेरिकी सेना की छठवीं शाखा होगी:अमेरिकी राष्ट्रपति पहले भी इस सेना को बनाने पर जोर देते रहे हैं। अमेरिका के पास मौजूदा वक्त में यूएस आर्मी, एयरफोर्स, मरीन, नेवी और कोस्ट गार्ड हैं। माना जा रहा है कि अमेरिका इस फोर्स के साथ भविष्य में अंतरिक्ष में लड़ी जाने वाली किसी भी लड़ाई के लिए तैयार होगा। स्पेस ऑपरेशन में निगरानी के लिए इस फोर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*