Breaking News
Home 25 खबरें 25 चुनावी साल में वसुंधरा राजे ने किसानों, कर्मचारियों को दी सौगात!

चुनावी साल में वसुंधरा राजे ने किसानों, कर्मचारियों को दी सौगात!

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी। चुनावी साल में किसान व राज्य कर्मचारियों के साथ ही प्रदेश वासियों को कई सौगातें दी हैं। कैबिनेट बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने सरकार के फैसलों की जानकारी दी।

अब प्रदेश के सभी 29.21 लाख लघु व सीमांत किसानों के 50 हजार तक के कर्ज आगामी 15 अगस्त तक माफ कर दिए जाएंगे। इसके लिए अब 30 जून की जगह 15 अगस्त तक शिविर लगाए जाएंगे। इसके अलावा तीसरी संतान पर नौकरी से वीआरएस नहीं देने, 1650 नए होम गाड्र्स की भर्ती कलेक्टरों के जरिये कराने, संस्था व समाजों को रियायती दर पर जमीन आवंटन तथा नर्सिंग ग्रेड-1 और 2 पद को मर्ज करने सहित अन्य फैसले भी लिए गए।

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि अब तक 4361 कैंप के जरिये 16.56 लाख किसानों के 5077 करोड़ रुपए कर्ज माफ किए जा चुके हैं। शेष 12 लाख 65 हजार किसानों के कर्ज एक माह में माफ कर दिए जाएंगे। इसके अलावा आगामी तीन साल तक राज्य सरकार 2-2 हजार करोड़ रुपए कर्जमाफी राशि के पेटे अपेक्स बैंक को देगी। तब तक के लिए राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम से 5 हजार करोड़ रुपए का ऋण लेने का निर्णय केबिनेट ने किया, इसमें सरकार गारंटर होगी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*